विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बर्बाद कर दिया इस खिलाड़ी का करियर, अब केएल राहुल की कप्तानी में खुलने वाली है किस्मत!

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बर्बाद कर दिया इस खिलाड़ी का करियर, अब केएल राहुल की कप्तानी में खुलने वाली है किस्मत!

भारत और बांग्लादेश के बीच एकदिवसीय सीरीज समाप्त हो गई है. बांग्लादेश ने सात साल बाद भारत को एकदिवसीय सीरीज हरा दिया है. इस सीरीज को बांग्लादेश ने 2-1 से जीत लिया है. एकदिवसीय सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से शुरू होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि टेस्ट सीरीज में कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है.

केएल राहुल को कुलदीप पर है भरोसा
बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो वनडे मैच में रोहित शर्मा कप्तान थे, इसलिए इन मैचों में कुलदीप यादव को मौका नही मिला था. लेकिन एक कप्तान के तौर पर केएल राहुल चाईनामैन स्पिनर कुलदीप यादव पर खूब विश्वास करते हैं. इसलिए जैसे ही केएल कप्तान बने उन्होंने तीसरे मैच में कुलदीप यादव को मौका दिया.

अब बताया जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ ट्रेनिंग ट्रैक पर कुलदीप को मौका दिया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक कुलदीप यादव कप्तान केएल राहुल के प्रमुख गेंदबाज रहे हैं.

कुलदीप यादव का रिकॉर्ड है शानदार
कुलदीप यादव ने अभी तक भारत के लिए सिर्फ 7 टेस्ट मैच खेला है. इन मैचों में कुलदीप के नाम 26 विकेट है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 126 विकेट हैं. इतना ही नहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह एक शतक और 6 अर्धशतकों की बदौलत 34 मैचों में 874 रन भी बना चुके हैं. एकदिवसीय क्रिकेट की बात करें तो कुलदीप ने 72 वनडे में 118 विकेट लिया है.

टी20 इंटरनेशनल में भी कुलदीप का प्रदर्शन बढ़िया रहा है. उन्होंने भारत के लिए 25 टी20 मुकाबले में 44 विकेट अपने नाम किया है. आईपीएल में कुलदीप यादव के पास 59 मैचों में 61 विकेट हैं. वर्तमान समय में वह दिल्ली कैपिटल्स के हिस्सा हैं.

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा, केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *