वीवीएस लक्ष्मण हुए हार्दिक पांड्या की कप्तानी के मुरीद, बोले- वो महान

वीवीएस लक्ष्मण हुए हार्दिक पांड्या की कप्तानी के मुरीद, बोले- वो महान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया अब अपने अगले मिशन पर निकल पड़ी है. जहां भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की तैयारी कर रहा है. इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है और वीवीएस लक्ष्मण की जगह राहुल द्रविड़ को कोच बनाया गया है। ऐसे में कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम इंडिया के कई पहलुओं पर चर्चा की. आइए जानते हैं वीवीएस लक्ष्मण ने क्या कहा?

दरअसल, भारतीय टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है, जहां टीम कल यानी 18 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसलिए इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को आराम दिया गया है. उनकी जगह हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है और वीवीएस लक्ष्मण कोच के तौर पर नजर आएंगे. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले वीवीएस लक्ष्मण ने हालिया प्रेस कॉन्फ्रेंस में टी20 क्रिकेट में सफलता का मंत्र दिया है.

कहा- मुझे लगता है कि टी-20 क्रिकेट को आजादी और साफ सोच के साथ खेलना चाहिए। मैंने इन खिलाड़ियों के साथ जो समय बिताया है और उन्हें अद्भुत अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के रूप में विकसित होते हुए देखा है, वह मुझे लगता है कि उनकी ताकत है। टी20 क्रिकेट में आपको निडर रवैये के साथ खेलने की जरूरत होती है, लेकिन इसके साथ ही स्थिति को समझना और टीम की जरूरतों को पूरा करना महत्वपूर्ण होता है।

इसके साथ ही कोच वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि खिलाड़ियों में लचीलापन होना चाहिए। इसलिए टीम आगे बढ़ सकती है। मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट में आपको खुद को अभिव्यक्त करने की जरूरत होती है और तभी आप सफल होंगे। मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट ने पिछले कुछ वर्षों में हमें दिखाया है कि आपके पास जितने लचीले खिलाड़ी होंगे, टीम के लिए उतना ही बेहतर होगा। आपके पास गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं और बल्लेबाज जो गेंदबाजी कर सकते हैं और इसलिए आप टीम को आगे ले जा सकते हैं।

इसके साथ ही वीवीएस लक्ष्मण ने हार्दिक पांड्या को बेहतरीन लीडर बताया है। उन्होंने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की और कहा कि जिस तरह से उन्होंने अपने डेब्यू सीजन में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया, वह कोई छोटी उपलब्धि नहीं थी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *