W W W W W W W W जम्मू कश्मीर से हुई एक और घातक गेंदबाज की एंट्री, 8 बल्लेबाजों को आउट कर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

भारत में इस समय घरेलू लीग रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है। जहां पर युवा खिलाड़ी एक से बढ़कर एक शानदार प्रदर्शन देकर टीम इंडिया में अपने डेब्यू का दरवाजा खटखटा रहे हैं। वही हाल ही में जम्मू कश्मीर के एक गेंदबाज ने कमाल कर दिया बता दें कि जम्मू और विदर्भ के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। जहां रणजी ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर ने 39 रनों के साथ शानदार जीत को हासिल किया। जिसमें गेंदबाज ने मुख्य भूमिका निभाई कौन है। चलिए आपको बताते हैं।

Read More : भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार का हुआ भयानक एक्सीडेंट, सड़क पर धू-धू करके जल उठी कार गंभीर रूप से घायल हुए खिलाड़ी

जीत के हीरो रहे आबिद मुश्ताक

इस मैच में गेंद से छाए स्पिनर आबिद मुश्ताक जिन्होंने विदर्भ की दूसरी पारी में खतरनाक गेंदबाजी करी जिसके आगे विदर्भ के बल्लेबाज मैदान पर घुटने टेकते हुए नजर आए और एक के बाद एक खिलाड़ी एक बाद एक आउट होते चले गए।

विदर्भ की टीम से जीतने के लिए जहां 139 रनों का लक्ष्य मिला था। टीम ने 4 विकेट खोकर 97 रन बना लिए थे। हालांकि इसके बाद आबिद मुश्ताक की खतरनाक गेंदबाजी से विदर्भ की टीम 101 रनों पर सिमट कर रह गई वहीं जम्मू को 39 रनों से जीत हासिल हुई।

उमर नाजिर मीर ने भी की शानदार गेंदबाजी

जम्मू कश्मीर को इस मैच में 39 रनों के साथ शानदार जीत मिली। उन्होंने 32 वें ओवर में दो और 34 वें ओवर में तीन विकेट चटकाए और फिर पहली पारी में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट निकाले इस तरह इस मैच में उन्होंने कुल 11 विकेट चटकाए हैं। जम्मू-कश्मीर के गेंदबाजों उमर नजीर मीर ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की। पहली इनिंग और उन्हें पांच विकेट लिए दूसरी इनिंग में होने दो विकेट लिए इस तरीके से खिलाड़ी ने कुल मिलाकर 7 विकेट से अपनी टीम को जीत हासिल कराई।

आबिद मुश्ताक का क्रिकेट करियर

जम्मू-कश्मीर के डोडा में जन्मे बच्चे आबिद मुश्ताक ऑलराउंडर के तौर पर जाने जाते हैं। आपको बता दें इस खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास 16 मुकाबले खेलते हुए 516 रन बनाए हैं। जबकि 58 विकेट लिए हैं। वही लिस्ट ए के 23 मैचों में खिलाड़ी ने 411 रनों के साथ 18 विकेट लिए हैं। T20 की बात करें तो 22 T20 मुकाबला खेलते हुए 3 रनों के साथ 22 विकेट लिए हैं।

Read More : Vijay Hazare Trophy में परिवारवाद के चलते शामिल किए गए यह 3 खिलाड़ी, एक की तो भारतीय टीम में जगह लगभग निश्चित

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *