हार्दिक, जडेजा और अक्षर में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर कौन है? देखिए 40 मैचों के बाद के आंकड़े…

हार्दिक, जडेजा और अक्षर में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर कौन है? देखिए 40 मैचों के बाद के आंकड़े…

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे सीरीज चल रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच जीतकर भारतीय टीम ने 2-0 की बढ़त ले ली है। इस सीरीज के दूसरे मैच में अक्षर पटेल ने भारतीय टीम को जिताने के लिए तूफानी पारी खेली. उन्होंने पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए 1 विकेट लिया और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आने के बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को धो डाला। उन्होंने महज 35 गेंदों में 64 रन की तूफानी पारी खेली। इसी के साथ भारतीय टीम ने 2 विकेट लेकर मैच जीत लिया।

मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास एक से बढ़कर एक युवा ऑलराउंडर हैं। जिसमें हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी टॉप पर हैं। देखते हैं कि 40 वनडे के बाद रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल में से कौन सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर है।

1) हार्दिक पांड्या :
हार्दिक पांड्या के क्रिकेट करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे गए हैं। चोट के कारण कुछ महीनों के लिए दरकिनार किए जाने के बाद उन्होंने आईपीएल 2022 में जोरदार वापसी की। उन्होंने इस टूर्नामेंट में वापसी करते हुए गुजरात टाइटंस को खिताब तक पहुंचाया। फिलहाल वह अच्छी फॉर्म में हैं। वह आक्रामक गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर विरोधी टीम के खिलाड़ियों के पसीने छुड़ा रहे हैं. 40 वनडे के बाद उन्होंने 29.50 की औसत से 649 रन बनाए थे। उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 83 रन थी। साथ ही गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 40 विकेट लिए।

2) रवींद्र जडेजा :
रवींद्र जडेजा न केवल भारतीय टीम में बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं। लेकिन हम बात कर रहे हैं शुरुआती 40 वनडे मैचों की। उन्होंने शुरुआती 40 एकदिवसीय मैचों में 32 की औसत से 40 रन बनाए। उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 78 रन थी। उन्होंने 40 मैचों में 33 विकेट भी लिए।

3) अक्षर पटेल :
साथ ही अक्षर पटेल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 40 मैचों में 17.73 की औसत से 266 रन बनाए हैं. 64 उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में यह कारनामा किया है। साथ ही उनकी गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 40 मैचों में 46 विकेट लिए हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.