ऋषभ पंत, केएल राहुल या हार्दिक पांड्या? रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कप्तान?

ऋषभ पंत, केएल राहुल या हार्दिक पांड्या? रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कप्तान?

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के तीनों प्रारूपों की कप्तानी छोड़ने के बाद अब रोहित शर्मा इस जिम्मेदारी को निभा रहे हैं। रोहित शर्मा को तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है। रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए भारतीय टीम ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने लगभग सभी सीरीज जीत ली है। वह एक बेहतरीन कप्तान के साथ-साथ एक आक्रामक बल्लेबाज भी हैं।

लेकिन रोहित शर्मा कुछ साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जगह बना सकते हैं। तो सोशल मीडिया पर हमेशा एक सवाल पूछा जाता है कि रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम का कप्तान कौन है? रोहित शर्मा अब 35 साल के हो गए हैं। इस उम्र में क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम को नए कप्तान की जरूरत होगी।

इसको लेकर कई दिग्गज क्रिकेटरों ने बयान भी दिए हैं। कई लोगों ने भारतीय टीम की कप्तानी के लिए नाम भी सुझाए हैं। हाल ही में पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा है कि रोहित शर्मा के बाद कौन सा खिलाड़ी भारतीय टीम की कप्तानी कर सकता है।

पार्थिव पटेल ने कहा, ‘अभी ऋषभ पंत और केएल राहुल कप्तानी की तैयारी कर रहे हैं। यह खिलाड़ी हर मैच में अच्छी लीड करता नजर आता है। हार्दिक पांड्या के साथ ऋषभ पंत, केएल राहुल भी भविष्य में कप्तानी के प्रबल दावेदार हो सकते हैं। रोहित शर्मा की जगह कौन ले सकता है।

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने खिताब जीता था। उन्होंने इस प्रतियोगिता में अपनी सही निर्णय लेने की क्षमता दिखाई थी। जसप्रीत बुमराह भी टीम की अगुवाई कर सकते हैं।” यह देखना होगा कि रोहित शर्मा के बाद कौन टीम की कप्तानी करेगा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.