“हम फाइनल और सेमीफाइनल खेलने के बारे में नहीं सोच रहे हैं” भारत-पाकिस्तान मैच से पहले रोहित शर्मा ने क्यों कही ये बात

“हम फाइनल और सेमीफाइनल खेलने के बारे में नहीं सोच रहे हैं” भारत-पाकिस्तान मैच से पहले रोहित शर्मा ने क्यों कही ये बात

भारत अपने प्रैक्टिस और वार्म-अप मैच खेल चुकी है. अब भारत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप का पहला मैच खेलेगी. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दो प्रैक्टिस मैच में भारत को एक में जीत और एक में हार मिली है. वार्म-अप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलियाई को रोमांचक मुक़ाबले में 6 से हरा दिया, लेकिन भारत का दूसरा वार्म-अप बारिश की भेंट चढ़ गया. अब भारत सीधे पाकिस्तान से मेलबर्न में भिड़ेगी.

रोहित शर्मा ने क्या कहा है
भारत-पाकिस्तान मैच से पहले रोहित शर्मा ने कहा है कि अभी हम सेमीफाइनल और फाइनल के बारे में नही सोच रहे हैं बल्कि हम एक समय में एक ही मैच के बारे में सोच रहे हैं.

उन्होंने कहा है कि, “हम अभी सेमीफाइनल और फाइनल के बारे में नहीं सोच रहे हैं. हम हर विरोधी टीम को देख हैं और एक समय में एक मैच पर फोकस कर रहे हैं. यह मेरे लिए खुद को साबित करना का मौका भी है. हम घर में जीतकर आ रहे हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में अलग तरह का चैलेंज है. ऐसे में हमें यहां की परिस्‍थितियों को समझना होगा. कई प्‍लेयर्स पहली बार यहां आए हैं. इस कारण हम यहां पहले आए.”

रोहित ने पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच पर क्या कहा
23 अक्टूबर को होने वाले मैच के बारे में रोहित शर्मा ने कहा है कि,

‘यह हमेशा ब्‍लॉकबस्‍टर होता है. अधि‍क फैंस इसे देखने के लिए भी आते हैं. बतौर प्‍लेयर यह मैच सभी के लिए अहम है. हम पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच से भले ही शुरुआत कर रहे हैं. ले‍किन हम रिलेक्‍स रहना चाहते हैं. सभी को अपने रोल के बारे में पता है. मैच में सभी शांत और एकाग्र होकर उतरेंगे.’

रोहित शर्मा पहली बार टी20 विश्व कप में कप्तानी कर रहें हैं. भारत को टाइटल जीते 15 साल हो गए हैं. भारत ने अभी तक पहली और अंतिम बार 2007 में ही टी20 का विश्व कप जीता था. देखने वाली बात होगी कि इस बार रोहित शर्मा भारतीय टीम को कहां तक पहुंचाते हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *