बंद हो जाएगा दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL? सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये बड़ा फैसला

बंद हो जाएगा दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL? सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये बड़ा फैसला

ipl दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के खिलाफ पिछले साल सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। इस याचिका में दिल्ली के एक शख्स ने आईपीएल मैचों पर रोक लगाने का निर्देश देने की मांग की थी। अब इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है.

पिछले साल आईपीएल 2021 कोरोना महामारी के बीच खेला गया था। आईपीएल की इस सीरीज को 2 भागों में बांटा गया था। आईपीएल 2021 की शुरुआत भारत में हुई थी, लेकिन कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह टूर्नामेंट यूएई में खेला गया।

भारत में खेले जा रहे मैचों के दौरान सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। याचिका में मैचों पर प्रतिबंध लगाने और खिलाड़ियों के जीवन के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना महामारी के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच कराने के मुद्दे पर एक याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने कहा कि कुछ दलीलें समय के साथ अप्रासंगिक हो गई हैं। मुख्य न्यायाधीश यू.यू. ललित और न्यायमूर्ति एस.आर. भट की पीठ ने कहा कि हमें इस याचिका पर सुनवाई का कोई कारण नजर नहीं आता।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत साल 2008 में हुई थी। इस लीग के अब तक 15 सीजन खेले जा चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन इसी साल भारत में खेला गया था। ये लीग दुनिया की सबसे बड़ी लीग हैं। इस लीग में दुनिया की सभी बड़ी टीमों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *